blogid : 316 postid : 1369908

सलमान खान को आगरा यूनिवर्सिटी ने बना दिया अपना छात्र, फोटो लगाकर छापी मार्कशीट!

Posted On: 22 Nov, 2017 social issues में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

देश में शिक्षा व्‍यवस्‍था पर आए दिन सवाल उठते रहते हैं। आमतौर पर इसकी वजह जिम्‍मेदारों की लापरवाही ही होती है। बावजूद इसके इसमें कोई सकारात्‍मक परिवर्तन होता दिखाई नहीं दे रहा है। प्राथमिक शिक्षा ही नहीं, विश्‍वविद्यालयों में भी लापरवाही के मामले सामने आते रहते हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश की आगरा यूनिवर्सिटी का है, जहां फर्जी मार्कशीट का विवाद अभी थमा भी नहीं था कि एक और बड़ी चूक सामने आ गई। इस बार यूनिवर्सिटी ने सलमान खान और राहुल गांधी को ही अपना स्‍टूडेंट बना दिया। आइये आपको बताते हैं कि क्‍या है पूरा मामला।


salman khan


बीए की मार्कशीट पर लगी फोटो


marksheet


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आगरा यूनिवर्सिटी ने बीए प्रथम वर्ष के एक छात्र की मार्कशीट पर एक्‍टर सलमान खान की फोटो लगाकर उसे जारी कर दी। इतनी ही नहीं, एक अन्‍य मार्कशीट राहुल गांधी की फोटो के साथ जारी हुई। यूनिवर्सिटी के अधिकारियों को सलमान खान और राहुल गांधी की तस्वीर वाली इस मार्कशीट की जानकारी तब हुई, जब छात्रों को देने से पहले इन मार्कशीट को क्रॉस चेक किया जा रहा था। इन मार्कशीट के मिलते ही यूनिवर्सिटी में अफरातफरी मच गई। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने आनन-फानन में दोनों मार्कशीट संशोधित कराई।


दूसरी मार्कशीट पर छापी राहुल गांधी की फोटो


rahul-gandhi1C


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस मार्कशीट पर सलमान खान की फोटो लगी थी, वह अमृता सिंह मेमोरियल डिग्री कॉलेज अलीगढ़ के एक छात्र की थी। इस छात्र को परीक्षा में 35 फीसदी अंक मिले हैं। वहीं, दूसरी मार्कशीट राहुल गांधी की तस्वीर वाली मिली है। इस मार्कशीट पर जहां छात्र का नाम लिखा होता है, वहां भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी लिखा था।


प्राइवेट एजेंसी छाप रही है मार्कशीट


university


खबरें हैं कि मार्कशीट छापने का काम आउटसोर्सिंग के जरिए एक प्राइवेट एजेंसी को दिया गया है। एजेंसी आए दिन इस तरह की गलतियां करती है। हालांकि, यूनिवर्सिटी के पीआरओ जीएस शर्मा ने इस तरह की चूक से साफ इनकार किया है। उनका कहना है कि उन्हें इस तरह की कोई शिकायत नहीं मिली है। बता दें कि आगरा यूनिवर्सिटी से 1,000 से ज्यादा कॉलेज संबद्ध हैं। यहां 2016-17 में कुल 7.2 लाख छात्र पंजीकृत हैं। पिछले साल आगरा के ही एक इंटर कॉलेज के स्टूडेंट के एडमिट कार्ड पर क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर की फोटो लगने का मामला सामने आया था…Next


Read More:

प्रद्युम्‍न मर्डर: कभी किया था परिवार का बहिष्‍कार, अब गांव वाले ही उठाएंगे अशोक की बेल का खर्च
विराट के साथ इन 5 क्रिकेटरों ने किया था डेब्यू, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं हुए सफल
जिस ICJ में दलवीर भंडारी की जीत की मना रहे खुशी, जानें क्‍या है उसका काम



Tags:                               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran