blogid : 316 postid : 1358340

ये सितारे हो चुके हैं यौन शोषण का शिकार, खुलकर किया घटना का जिक्र

Posted On: 5 Oct, 2017 social issues में

Avanish Kumar Upadhyay

  • SocialTwist Tell-a-Friend

यौन शोषण को लेकर देश में कड़े कानून हैं। बावजूद इसके यौन शोषण से जुड़े मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। खासकर बच्‍चों के यौन शोषण की घटनाएं ज्‍यादा देखने को मिलती हैं। क्‍योंकि बच्‍चों को जानकारी नहीं होती कि उनके साथ क्‍या गलत हो रहा है या फिर डर की वजह से किसी से घटना का जिक्र नहीं करते। मगर क्‍या आपको पता है कि आम लोग ही नहीं, हमारे कई सेलिब्रिटी भी इसका शिकार हो चुके हैं। कोई बचपन में, तो कोई बड़ी उम्र में। हालांकि, अब ऐसे सेलिब्रिटी अपने साथ हुई यौन शोषण की घटना के बारे में खुलकर बात करने लगे हैं। हाल ही में भाजपा की सांसद और भाजपा के कद्दावर नेता रहे दिवंगत प्रमोद महाजन की बेटी पूनम महाजन ने अहमदाबाद में भारतीय प्रबंधन संस्थान के छात्रों को संबोधित करते हुए अपने साथ हुई यौन शोषण की घटना का खुलासा किया। एक रिपोर्ट में सामने आया है कि भारत में 53 फीसदी बच्चे यौन शोषण का शिकार होते हैं। आइये आपके बताते हैं देश की ऐसी ही कुछ बड़ी हस्तियों के बारे में, जो किसी न किसी तरह यौन शोषण का शिकार हुए और उन्‍होंने इस पर खुलकर बोला।


celebs


अक्षय कुमार


akshay kumar1


एक इंटरव्‍यू में अक्षय कुमार ने खुलासा किया था कि जब वे छोटे थे, तो उनका लिफ्टमैन उन्हें गलत तरीके से छूने का प्रयास करता था। अक्षय अपने माता-पिता से किसी भी मुद्दे पर खुलकर बात करते थे, इसलिए उन्‍होंने बेहिचक अपने पैरेंट्स को ये बात बताई। इसके बाद लिफ्टमैन ऐसी ही हरकतें करते हुए पकड़ा भी गया। इंटरव्‍यू में अक्षय कुमार ने लोगों से अपील की थी कि अपने बच्चों से खुलकर बात करें, जिससे उनके अंदर हिचक व डर नहीं रहेगा और बच्‍चे भी ऐसी किसी घटना बारे में बिना डरे अपने माता-पिता को बताएं।


पूनम महाजन


Poonam Mahajan


भाजपा सांसद पूनम महाजन ने अहमदाबाद के कार्यक्रम में कहा था कि पढ़ाई के दौरान जब उनके पास रोजाना कार से आने-जाने के लिए रुपये नहीं होते थे, तो वे क्लास के लिए वर्ली से वर्सोवा तक ट्रेन में यात्रा करती थीं। इस दौरान उन्‍हें कई बार लोग गलत तरीके से देखते थे। पूनम ने बताया कि उन्‍होंने कई बार शोषण का सामना किया। उन्होंने छात्रों से कहा कि जब कोई गलत निगाह से आपकी तरफ देखता या आपको घूरता है, तो खुद को बेचारा समझने की बजाय उसे थप्पड़ मारें। यह न सोचें कि उसने ऐसा क्यों किया।

सोनम कपूर


Sonam Kapoor


स्‍टाइल आइकॉन और अनिल कपूर की लाडली सोनम कपूर भी इसका शिकार हो चुकी हैं। एक शो के दौरान सोनम ने खुलासा किया था कि बचपन में उन्‍हें भी यौन शोषण का सामना करना पड़ा था। घटना का जिक्र करते हुए उन्‍होंने बताया कि एक मॉल में एक शख्स ने पीछे से पकड़कर उनका ब्रेस्ट दबाया था। यह खुलासा करते समय सोनम काफी इमोशनल हो गईं और रोने लगी थीं।


कंगना रनौत


kangana ranaut


बॉलीवुड की क्‍वीन कंगना रनौत किसी भी मुद्दे पर खुलकर बात करने के लिए जानी जाती हैं। चाहे वो उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ा हो या फिर प्रोफेशनल लाइफ के बारे में हो। हर मुद्दे पर कंगना काफी मुखर रहती हैं। वे कई बार अपने साथ यौन शोषण के बारे में खुलकर बोल चुकी हैं। उन्होंने बताया था कि जब वो इंडस्ट्री में नई थीं, तो आदित्य पंचोली ने उनके साथ बहुत ज्यादती की। कुछ दिनों पहले कंगना ने रितिक रोशन को लेकर भी कई अहम खुलासे किए थे। कंगना स्‍पष्‍ट कहती हैं कि बाहर के लोगों को बॉलीवुड में शोषण झेलना पड़ता है।


कल्कि कोचलिन


kalki


अपने शानदार अभिनय के लिए पहचानी जाने वाली कल्कि कोचलिन भी यौन शोषण का शिकार हो चुकी हैं। एक इंटरव्‍यू में कल्कि ने कहा था कि मुझे नहीं पता कि यह बताना चा‍हिए की नहीं। क्‍योंकि बात सामने आने पर ये हेडलाइन बनेगी, लेकिन मेरे के लिए ये महज हेडलाइन नहीं है। यह एक ऐसा कड़वा सच है, जिसके साथ मैं बचपन से जी रही हूं।


परिधि शर्मा


Paridhi Sharma


टीवी धारावाहिक ‘जोधा-अकबर’ में जोधा का किरदार निभाने के बाद मशहूर हुईं परिधि शर्मा ने अपने शो के निर्देशक संतराम वर्मा पर यौन उत्‍पीड़न का आरोप लगाया था। परिधि का आरोप था कि निर्देशक ने काम के बदले यौन शोषण किया।


Read More:

यूपी के इस शहर में बनेगा मोदी मंदिर, शाह करेंगे शिलान्‍यास!
अवॉर्ड वापसी पर यू-टर्न लेने वाले प्रकाश राज को मिले हैं ये राष्ट्रीय पुरस्कार
तमिलनाडु में तीन फिल्‍म स्‍टार कर चुके यह करिश्‍मा, जिसे दोहराना चाहते हैं कमल हासन



Tags:                             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran