blogid : 316 postid : 1351832

इन मशहूर सितारों के कपड़ों से आगे नहीं बढ़ पाई लोगों की सोच! किसी ने दी नसीहत तो किसी ने उड़ाया मजाक

Posted On: 8 Sep, 2017 Social Issues में

Pratima Jaiswal

  • SocialTwist Tell-a-Friend

अभी ज्यादा दिन नहीं बीते, जब भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तारीफों में पूरा सोशल मीडिया रंगा हुआ दिख रहा था. महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज को बेहतरीन प्रदर्शन की बधाईयां भेज रहे थे, लेकिन एक बार फिर से बात कपड़ों पर आकर रूक गई है. मिताली राज ने अपने दोस्तों के साथ ट्विटर पर एक फोटो डाली, जिसके बाद सोशल मीडिया पर संस्कारों की बाढ़ आ गई.

दरअसल, इस फोटो में मिताली ने एक डीप नेक वाली ड्रेस पहनी है. जिसे देखकर लोगों की भावनाएं आहत हो गई और लोग उन्हें कपड़े पहनने की तमीज सिखाने लगे. इससे पहले भी मिताली ने एक और फोटो शेयर की थी, जिसमें उनके अंडर आम्स से पसीना दिख रहा था, जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया. जिसके बाद उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा ‘मुझे खेलते वक्त मैदान पर भी पसीना आता है, मुझे कोई शर्म महसूस नहीं हो रही’.

ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब किसी सेलिब्रिटी की प्रतिभा को दरकिनार करते हुए उनके पहनावे पर अंगुली उठाई गई हो, इससे पहले भी लोगों की सोच सेलिब्रिटी के कपड़ों पर आकर खत्म-सी होती दिखी है.


troll over clothes


मोहम्मद शमी

टीम इंडिया के फास्ट बोलर मोहम्मद शमी ने अपनी पत्नी के साथ एक तस्वीर डाली थी. तस्वीर में स्लीवलेस कपड़े पहने शमी की पत्नी पर मुस्लिम समुदाय के ठेकेदार भड़क गए, लेकिन नसीहत और आलोचनाओं पर पलटवार करते हुए शमी ने एक बोल्ड कदम उठाया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा ‘जिंदगी में हर किसी को ये मुकाम नहीं मिलता. कुछ किस्मतवाले ही होते हैं, जिन्हें ये मुकाम मिलता है, जलते रहो.’


dres 2


सानिया मिर्जा

टेनिस सनसनी कही जाने वाली सानिया मिर्जा के शानदार खेल से एक तरफ पूरी दुनिया खुश थी, तो वहीं दूसरी तरफ मुस्लिम कट्टरवादियों को उनकी स्कर्ट रास नहीं आ रही थी. उनका कहना था कि खेल के वक्त सानिया की ड्रेस ऊपर उठ जाती है, जिससे धर्म पर आंच आती है. साथ ही इससे मुस्लिम महिलाओं को लेकर गलत संदेश जाता है.


दीपिका चिखलिया

टीवी सीरियल रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया की स्कर्ट पर भी बवाल मचा था. जब वो एक पार्टी में स्कर्ट पहनकर पहुंच गई थी. उस दौरान हिंदू धर्मवादी समुदायों ने काफी हंगामा किया था. उनका कहना था कि सीता जैसा पवित्र किरदार निभाने के बाद अभिनेत्री ने ऐसे अश्लील कपड़े पहनकर लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है.


सोनारिका भदोरिया

लाइफ ओके के सीरियल महादेव में पार्वती का किरदार निभाने वाली इस टीवी स्टार को भी उस वक्त विरोध का सामना करना पड़ा, जब उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी बिकनी वाली फोटो शेयर की. साथ ही उन्हें कई पार्टी में शार्ट ड्रेस पहने हुए देखा गया. विरोध जताने वालों का कहना था कि पार्वती जैसे धार्मिक किरदार निभाने के दौरान ऐसी अश्लीलता से बचना चाहिए.


dress 4


फराह अन अब्दुल हादी

मलेशियाई जिमनास्ट फराह अन अब्दुल हादी अपनी ड्रेस की वजह से उस वक्त परेशानी में आ गई जब उनकी ड्रेस को लेकर लोगोंं ने निंदा करनी शुरू कर दी थी. उनकी ड्रेस को तो कुछ लोगोंं ने इस्लाम धर्म के विरोध में भी बताया है. फराह सिंगापुर में हुए साउथ एशियन गेम्स में गोल्ड जीतने वाली मलेशियाई खिलाड़ी हैंं. उन्हें अपने धर्म और देश के लोगों के इस रवैये से खासी निराशा हुई थी.



कैटरीना कैफ

जब कैटरीना कैफ अजमेर की ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती दरगाह पर ‘नमस्ते लंदन’ फिल्म की सफलता के लिए दुआ करने गई थी, तो वहां उन्होंने स्कर्ट पहनी थी. जिस पर कड़ी आपत्ति जताई गई थी. इसके बाद बवाल बढ़ता देखकर कैटरीना ने सार्वजनिक रूप से माफी भी मांगी थी.


हुमा कुरैशी

हुमा कुरैशी ने बेहद कम समय में ही बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई है. एक इंवेट के दौरान हुमा ने एक ऐसी ड्रेस पहनी थी, जो मुस्लिम कट्टवादियों को रास नहीं आई थी. हुमा के फिल्मों में काम करने को लेकर भी कई लोग विरोध जताते हुए नजर आ जाते हैं. बहरहाल, उन्होंने कभी भी ऐसे लोगों पर रिऐक्ट नहीं किया.


तमन्ना भाटिया

साउथ इंडियन फिल्मों में अपने दमदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीत चुकी तमन्ना भाटिया पर अभी हाल ही में ‘काठति सांदाई’  फिल्म के निर्देशक सूरज ने, ग्लैरमस अवतार को देखकर कमेंट करते हुए कहा कि अभिनेत्रियों को कभी भी पूरे कपड़े नहीं पहनने चाहिए. सिनेमाघरों में लोग साड़ी में लिपटी हीरोइन देखने नहीं आते, मैं तो अपनी हर हीरोइन के कपड़ों को घुटने से ऊपर कपड़े पहनने के लिए ही कहता हूं.’ तमन्ना ने निर्देशक की इस बात को आड़े हाथों लेते हुए पलटवार किया और उनसे माफी मांगने के लिए कहा. भारी विरोध होता देखकर निर्देशक ने तमन्ना और बाकी अभिनेत्रियों से माफी मांगी.


tamma


दीपिका पादुकोण

दीपिका ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की थी, जिसके बाद उन्हें ट्रोल किया जाने लगा. इसके अलावा एक चर्चित न्यूज पोर्टल ने दीपिका की क्लीवलेज वाली ड्रेस को अलग से हाइलाइट करते हुए फोटो छापी थी. जिसपर पलटवार करते हुए दीपिका ने ट्वीट किया था ‘मैं एक औरत हूं और मेरी ब्रेस्ट है, क्या आपको कोई परेशानी है? …Next



Read more

मरने के बाद भी साथ नहीं छोड़ता सच्चा प्यार….आपकी आंख में आंसू ले आएगी ये लव स्टोरी

समाज से बेपरवाह और परिवार से निडर, इन बोल्ड पुरूषों ने की ट्रांसजेंडर पार्टनर से लव मैरिज

इनकी मौत पर नहीं था कोई रोने वाला, पैसे देकर बुलाई जाती थी



Tags:                       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran