blogid : 316 postid : 1151804

नहीं सुना होगा इस नेत्रहीन का अनोखा संगीत

Posted On: 10 Apr, 2016 Infotainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

ईश्वर ने में सभी लोगों को कुछ न कुछ खूबियाँ प्रदान की हैं. प्रत्येक व्यक्ति अपनी कलाओं और प्रतिभाओं से विशेष उपलब्धियों को प्राप्त करते हैं. कुछ प्रतिभाएं कुदरत की देन हैं तो कुछ को प्रयासों के दम पर हासिल करना पड़ता है. वीसे फ्रीमैन एक नेत्रहीन होने के बावजूद अनोखी प्रतिभा के धनी हैं, जो अपने हाथ के बनाए हुए विशेष गिटार से मधुर संगीत पैदा करते हैं.


YouTube Preview Image


यह गिटार स्पेशल खाली पेंट की कैन, पुरानी लकड़ी स्टिक और तीन पुराने धागे से बना है. लाइबेरिया  की एक चिप्स कम्पनी के मालिक निखिल और सचिन रामचंदानी का ध्यान वीसे के मधुर संगीत की तरफ आकर्षित हो गया. उन्होंने वेस्सेह को अपने ब्रांड के लिए जिंगल लिखने को कहा और अपनी कंपनी के यू-ट्यूब पेज पर वेस्सेह की ढाई मिनट की वीडियो पोस्ट की जो कुछ ही घंटो में इंटरनेट पर वायरल गयी.


Read: इन गानों ने बनाया भक्त और भगवान को मॉर्डन



pic

37 वर्षीय वीसे नेत्रहीन और एक बेघर इंसान हैं लेकिन विषम परिस्थितियां भी उनके हौसलें कम नहीं कर पाती. गिटार की बनावट की तरह वीसे के गिटार की तार बाइक के स्पोक या फिर हैंगर से बने होते हैं जिसको आसानी से आगे पीछे किया जा सकता है. देखने में वीसे का यह अनोखा वाद्य यंत्र बेशक  बेसुरा लगता है लेकिन इससे निकलने वाली झंकार लोगों के दिलों को जीत लेती है. वीसे इसको एक बॉस के तरह बजाते हैं और अलग अलग स्टाइल के संगीत के लिए अपने गिटार के तारों को अपने अनुसार सेट करते हैं.


वीसे के एक अमेरिकी प्रशंसक ने आधुनिक तकनीकी का गिटार वीसे को गिफ्ट कर उनके संगीत को सराहा दिया है. रामनचन्दानी ब्रॉदर्स ने एक मुहिम की शुरुआत की है जिसका उद्देश्य वीसे की आँखो का  इलाज और उनके लिए एक नया घर खरीदना है ...Next




Tags:     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Jenny के द्वारा
October 17, 2016

Okay I’m covicnned. Let’s put it to action.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran