blogid : 316 postid : 1141282

यहां की ट्रैफिक पुलिस का अंदाज ही निराला है, गलत काम करने पर देती है अवार्ड!

Posted On: 23 Feb, 2016 Hindi News में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

नमो नमो, जपते हुए जहाँ एक तरफ लोग भारत स्वच्छ अभियान में शामिल होकर, देश के प्रति कर्तव्य की पूर्ति कर रहे हैं,  वही दूसरी तरफ कुछ लोग ऐसे हैं जो आदर्श नागरिक के सिंद्धान्तों को दरकिनार करते हुए खुले में टॉयलेट करके ना सिर्फ देश को गन्दा करते हैं, साथ ही वातावरण को दूषित कर अनेक प्रकार के रोगों में इजाफा कर रहे हैं. कुछ ऐसे ही लोगों को शर्मसार कर सुधारने का जिम्मा उठाया है हैदराबाद पुलिस ने.


pic



हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस निरीक्षक रामा स्वामी के नेतृत्व में सार्वजनिक स्थल पर टॉयलेट करने वालो के विरोध में अभियान चालू किया गया है. जिसके तहत सड़कों पर टॉयलेट करने वालों को फूलों की माला पहनाकर भविष्य में ऐसा दोबारा न करने का निवेदन करते हैं. दो सब  इंस्पेक्टर रामनेह और कोतेह ने रेलवे स्टेशन के बाहर, सड़क पर टॉयलेट करने वाले व्यक्तियों को पकड़कर, उनको माला पहनाकर,  पास ही में कुछ ग़ज की दूरी पर स्थित शौचालयों का प्रयोग कर अपने शहर में स्वच्छ वातावरण का निर्माण करने का आग्रह किया है.


महांकाली ट्रैफिक पुलिस पहले भी ऐसे अभियान चला चुकी है. बिना हेलमेट पहने टू व्हीलर चलने वालों की कतारों में,  हेलमेट पहनकर वाहन चलाने वालों को चॉक्लेट देकर सम्मानित कर दूसरों को भी ऐसे करने की प्रेरणा प्रदान की है. पत्रकारों से बात करते हुए राम स्वामी ने कहा -”यह स्वच्छ हैदराबाद अभियान का एक छोटा प्रयास है,हम कोशिश कर रहे हैं कि लोग स्वछता के प्रति जागरूक बने और ट्रैफिक के नियमों  का महत्व समझें. हैदराबाद पुलिस का यह कदम सराहनीय है जिसने नियमों का उलंघन करने वालों को पुरस्कार के द्धारा सुधारने  का जिम्मा उठाया है…Next


Read more:

चुलबुल पांडे नहीं, शिवदीप लांडे हैं असल जिंदगी के दबंग

बेड़ियों में जकड़ कर क्यों पागलखाने पहुंचा दिया गया था बोल्डनेस की मिसाल कायम करने वाली इस अभिनेत्री को?

यहां पुलिस की इन महंगी कारों में बैठने के लिए लोग होते हैं खुद गिरफ्तार





Tags:               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran