blogid : 316 postid : 983677

दिल्ली मेट्रो के लेडिज कोच में गर्भवती महिला ने मांगा सीट, जवाब मिला ‘नो’

Posted On: 5 Aug, 2015 social issues में

Nityanand Rai

  • SocialTwist Tell-a-Friend

जब हम दूसरों की असवेंदनशीलता या अशिष्टता के बारे में लिखते या बोलते हैं तो हमारे मन के अचेतन कोने में कहीं न कहीं खुद को ज्यादा संवेदनशील या शिष्ट साबित करने की मंशा दबी रहती है. कहने को यह कोई बड़ी खबर नहीं है कि मेट्रो में एक महिला ने एक दूसरी महिला को सीट देने से इंकार कर दिया. लेकिन जब हम यह कहते हैं कि एक युवा लड़की ने एक गर्भवती महिला को बैठने के लिए जगह देने से इंकार कर दिया, तो यह खबर थोड़ी गंभीर बन जाती है.


metro-girlp


दिल्ली में अगर आपने सार्वजनिक परिवहन में सफर किया होगा तो ऐसे नजारे कई दफा देखें होंगे. कई बार हम यह सब देखते-सुनते तो हैं लेकिन बहुत जल्द यह सब भूलकर आगे बढ़ जाते हैं लेकिन कभी-कभी ऐसा भी होता है कि ऐसी घटनाएं आपके दिल को लग जाती है. दूसरों की नजर में यह छोटी सी लगने वाली घटना आपसे भुलाए नहीं भूलती.


Read: मेट्रो में यात्रा करने से पहले सावधान, कुछ इरिटेटिंग जंतु आपकी तलाश में घूम रहे हैं


आकांक्षा शर्मा ने भी इस घटना को कई और यात्रियों की तरह देखा लेकिन वे इस घटना को सिर्फ देखकर चुप नहीं रह गई. उन्होंने उस गर्भवती महिला को अपनी सीट तो दी ही, इस घटना का आंखो देखा हाल अपने ब्लॉग पर भी बयां किया. जिसे पढ़कर किसी भी व्यक्ति को जो खुद को दिल्लीवाला कहता है शर्मिंदगी महसूस हो सकती है.


आकांक्षा लिखती हैं कि वे ब्लू लाइन मेट्रों में सफर कर रही थीं. राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर, जो की दिल्ली के व्यस्ततम मेट्रो स्टेशन में से एक है, एक गर्भवति औरत महिला कोच में चढ़ी. गर्भवती महिला ने आकांक्षा के बगल में बैठी युवती से विनम्रता से सीट मांगा लेकिन उस युवती ने साफ इंकार कर दिया. जब काफी विनती करने के बाद भी उस युवती ने महिला को सीट नहीं दिया तो आकांक्षा अपनी सीट से उठ गईं और उस महिला को बैठने के लिए कहा.


Read: यात्रियों की जेब काटकर मेट्रो ने मनाई दिवाली


बावजूद इसके वह युवती शर्मिंदगी महसूस करने की बजाए अपने कानों में हेडफोन ठूंस कर दूसरी तरफ देखने का नाटक करने लगी. बकौल आकांंक्षा वह युवती यह जताने की कोशिश कर रही थी कि वह काफी थकी हुई है और उसे कोई तंग न करे. Next…


Read more:

ऐसे लटककर चलती है इस शहर में ट्रेन

ट्रेन लेट हुई तो यह करना पड़ता है यहां के रेल कर्मचारियों को

धरती के स्वर्ग पर बना है विश्व का सबसे खतरनाक रेलवे लाइन



Tags:               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran