Menu
blogid : 316 postid : 945457

मरते-मरते इस 17 साल की लड़की ने किया ऐसा काम की दुनियाभर में हो गई मशहूर

17 साल की रेबेका टाउनसेंड आज पूरे विश्व के लिए चर्चा का विषय बनी हुई है. इसके पीछे की वजह उनकी सौम्यता, दयालुता और स्वार्थरहित चरित्र है. हाल ही में उन्होंने अपने कामों से लोगों का दिल को जीत लिया है.


teen


दरअसल 2012 में एक स्कूल असाइनमेंट के दौरान रेबेका टाउनसेंड ने तीन चीजों पर एक पत्र लिखा. ये तीन चीज हैं – ‘गो टू स्पेन’, ‘किस इन दी रेन’, ‘सेव ए लाइफ’. रेबेका की दिली तमन्ना थी कि अपने जीवन में वो ये तीनों काम करें और उन्होंने ऐसा किया भी.


Read:पंचायत को नामंजूर है लड़की का यह फैसला, थोपा 16 लाख का जुर्माना


उनकी बहन विक्टोरिया टाउनसेंड के मुताबिक रेबेका टाउनसेंड ने शुरू के दो ख्वाहिशों को पूरा भी कर लिया था. जिसमें वह अपने परिवार के साथ स्पेन घूम आईं और दूसरा अपने प्रेमी को उन्होंने बारिश में किस भी कर लिया.



teen02



तीसरी ख्वाहिश जिसमें उन्हें ‘किसी के जीवन की रक्षा करनी थी’ वह मौका तब आया जब इसी महीने अपने एक पूर्व दोस्त बेंजामिन अर्ने के साथ अमरीका के डेनबरी में आतिशबाजी का एक शो देखने गईं. शो खत्म होने के बाद सड़क क्रॉस करते हुए एक कार बड़ी तेजी से उनकी तरफ आ रही थी. उसी दौरान रेबेका टाउनसेंड ने अपनी दोस्त बेंजामिन को आगे की ओर धक्का दिया जिसमें बेंजामिन की जान तो बच गई लेकिन रेबेका का इस दुर्घटना में निधन हो गया. यह बात बेंजामिन ने रेबेका के परिवारवालों को घटना के बाद बताई. इस तरह से रेबेका टाउनसेंड मरते-मरते अपनी तीसरी ख्वाहिश भी पूरी करती गईं.


Read: इस लड़की के प्यार में कौवे देते हैं बेशकीमती तोहफे


वैसे रेबेका टाउनसेंड के उपरोक्त ख्वाहिशों का पता तब लगा जब उसकी बहन और चचेरे भाई को उसका लिखा हुआ वह असाइनमेंट पत्र मिला. तब रेबेका के परिवारवालों ने निर्णय लिया लोगों की सेव करके रेबेका की इस सोच को वह आगे बढ़ाना है. इसके लिए उन्होंने एक फेसबुक पेज भी बनाया जिसको नाम दिया ‘रेमेंबरिंग रेबेका’. परिवारवालों की इच्छा है कि इस फेसबुक पेज की मदद से लोग रेबेका को याद करें और बिना स्वार्थ लोगों की सेवा करें.


इसी साल हाई स्कूल से स्नातक की डिग्री हासिल करने वाली रेबेका हमेशा से ही लोगों की सेवा करती रही हैं. दूसरों का जीवन किस तरह से बेहतर हो इसके लिए वह लगातार प्रयास करती रही हैं. इसी सोच को ध्यान में रखते हुए उनके परिवारवालों ने ‘रेमेंबरिंग रेबेका’ नाम से फेसबुक पेज बनाया था…..Next


Read more:

पढ़िए आम से खास बनी एक विकलांग लड़की की कहानी जिसने कभी अपंगता को अपनी कमजोरी नहीं बनाया

मिलिये उस लड़की से जो कभी मर नहीं सकती!

ये कैसा चमत्कार! लड़की गधी में बदल गई

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh