Menu
blogid : 316 postid : 769970

फेसबुक पर अपने जख्मी बच्चे की तस्वीर अपलोड करता है यह वहशी बाप

पिता वह होता है जो अपने बच्चे की खुशी के लिए पूरी जिंदगी लगा दे. उसके अंदर यह लालसा नहीं होती कि अपने बच्चे को जो वह खुशिया दे रहा है आगे चलकर उसका बच्चा भी बड़ा होकर उसे खुशिया देगा. यही नहीं, अपने बच्चे को रोता देख यही पिता पूरी तरह विचलित हो जाता है, लेकिन यह कैसा पिता है जिसके अंदर अपने बच्चे के प्रति थोड़ी सी भी संवेदना नहीं है.


father


अपने छोटे से बच्चे को खुश होते देख एक पिता उसकी खिलखिलाती हुई यादों को कैमरे में कैद करता है ताकि जब वह बड़ा हो तो उसे दिखा सके लेकिन लंदन में रहने वाला एक ऐसा फ्रांसीसी पिता है जिसे अपने बच्चे की खिलखिलाती हुई स्माइल नहीं बल्कि उसका रोता हुआ चेहरा पसंद है जिसकी फोटो खींचकर वह फेसबुक पर डालता है.


दरअसल लंदन में एक फ्रांसीसी पिता ने अपने नौ माह के बेटे की पिटाई कर दी. पिता की मार खाकर बच्चा घायल हो चुका था. इस दौरान वहशी पिता ने जख्मी हालत में बच्चे की फोटो खींचकर उसे फेसबुक पर डाल दी. उसने यह फोटो ‘फन’ करने के लिए फेसबुक पर ड़ाली थी. इस घटना के बाद आरोपी पिता गिरफ्तार कर लिया गया है.


Read: एक असहाय पिता की गुहार इंटरनेट भी अनसुना नहीं कर पाया और उसकी मरी हुई बेटी के चेहरे पर मुस्कान ला दी…


आरोपी पिता ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि वह बच्चे का रोना बर्दाश्त नहीं कर सका, इसलिए बौखलाकर उसकी पिटाई कर दी और बाद में ‘मजाक’ में उसके घावों की एक फोटो फेसबुक पर डाल दी. समाचारपत्र ‘ले पेरिसियन’ के अनुसार, फेसबुक पर नवजात की ऐसी फोटो देख एक चिंतित दोस्त ने उत्तरी फ्रांस स्थित ऐसने की पुलिस को सूचना दी.




इस सूचना के बाद पुलिस ने नवजात को प्रताड़ित करने के आरोप में वहशी पिता और माता दोनों पर मामला दर्ज कर लिया. पुलिस ने पुष्टि की कि वास्तव में बच्चे की ‘हालत बुरी थी’. समाचार पत्र के अनुसार, जांचकर्ताओं के मुताबिक, मां ने पुलिस को इस डर से सूचना नहीं दी कि उसका पति उसे छोड़ देगा. इस पूरी घटना से साफ पता चल रहा है कि पिता की मानसिक स्थिति सही नहीं है. बच्चे तो रोते ही हैं लेकिन इन जैसे पिता बच्चे को चुप कराने की बजाए उसे पीटते हैं तथा जख्मी हालत में उसका फोटो खींचकर सोशल साइटों पर डालते हैं.


Read more:

80 साल की एक बुजुर्ग महिला ने डांस मंच पर कुछ ऐसा किया कि देखने वालों के होश उड़ गए

अपने पिता के शरीर का मांस खाने के लिए क्यों मजबूर थे पांडव

आग की लपटों में उसका अस्तित्व ही जलकर ‘स्वाहा’ हो गया.. नौ साल की मासूम की कष्टदायक कहानी


Tags:                  

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh