blogid : 316 postid : 868045

शर्मनाक: महिला की जान बचाने की बजाए मोबाइल से उसकी तस्वीरें खींचते रहे ये युवा

Posted On: 10 Apr, 2015 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

एक महिला ट्रेन से कट कर मर गई. दो युवक जो उसकी जान बचा सकते थे बजाए उसकी जान बचाने के, ट्रेन से कटते हुए उसकी तस्वीरें मोबाइल में खींचते रहे. कुछ लोगों के लिए खबर बस इतनी सी हो सकती है लेकिन कुछ लोग ये भी जानना चाहेंगे कि यह घटना कहां की है. मरने वाली महिला का नाम क्या था और वे कौन युवा थे जो उसे बचाने की बजाए उसकी तस्वीर खींचते रहे. हम यह सब बताएंगे लेकिन यकीन मानिए हमारा मकसद यह कतई नहीं है कि आपके मन में यह सब जानकर उन युवाओं के लिए आक्रोश और घृणा पैदा हो और उस महिला विशेष के लिए दया भाव.



train_2_0_0_0


यह घटना सिर्फ एक उदाहरण है यह बताने के लिए कि समाज में मानवीय संवेदना किस हद तक खत्म हो चुकी है. जब किसी की जिंदगी से ज्यादा महत्वपूर्ण कोई सनसनीखेज तस्वीर हो जाए तो यह महज एक खबर नहीं रहती. सेल्फी, स्नैप, स्टेटस, वीडियो और ट्विट के जंगल में दौड़ते इस समाज को कुछ क्षण रुककर यह सोचने की जरूरत है कि हम कहां जा रहे हैं. बहरहाल यह घटना केरल के कोट्टायम की है.


Read: चौथी क्लास के बच्चे की चतुराई से बची सैकड़ों लोगों की जान


रेलवे अधिकारी के अनुसार 47 वर्षीय लैला थंकचन दोपहर के तकरीबन साढ़े तीन बजे तब परसुराम एक्सप्रेस के चपेट में आ गई जब वे रेलवे लाइन को पार करने की कोशिश कर रही थी. रेलवे गेटकीपर जो घटना के समय अपने कैबिन में था, लाल झंडा दिखाकर ट्रेन के ड्राइवर को चेतावनी देनी चाही पर जबतक ट्रेन रुकती लैला उसकी चपेट में आ चुकी थी. दरअसल रेलवे ट्रैक को पार करते समय अचानक लैला बेहोश हो गई.


202ed2a


गेटकीपर के अनुसार उस समय दो नौजवान लैला के नजदीक थे और वे चाहते तो उन्हें असानी से बचा सकते थे, पर बजाए इसके वे इस वीभत्स घटना को अपने मोबाइल कैमरे में कैद करने में मशगूल रहे. इस खबर को पढ़ने वाले ज्यादातर पाठक न लैला को जानते होंगे न उन दो अनाम युवकों को लेकिन इसे पढ़कर आप जरा सा भी चिंंतित हुए हैं तो इसका मतलब यह है कि अभी बहुच देर नहीं हुई है.


Read: जेल जाने से बचना है तो कभी न करें रेल में ये 10 गलतियां


एक दिन पहले ही केरल के ही एक दूसरे शहर कोझीकोड में घटी एक घटना बिलकुल दूसरी तस्वीर प्रस्तुत करती है. 64 साल के अबदुरहमान ने अपने एक पड़ोसी को एक आती हुई ट्रेन से बचाने के लिए अपनी जान गंवा दी. उनका यह पड़ोसी सुनने में असमर्थ था. मस्जिद से आ रहे अबदुरहमान ने अपने 70 वर्षीय पड़ोसी रमन को ट्रैक पर चलते हुए देखा जबकि उसी ट्रैक पर एक ट्रेन भी आ रही थी. अबदुरहमान अपने पड़ोसी को बचाने के लिए दौड़े पर दुर्भाग्य से दोनों ही ट्रेन के चपेट में आ गए और मृत्यु हो गई. Next…


Read more:

वायरल हो रही बोर्ड की परीक्षा में नकल की इस तस्वीर के पीछे ये है सच्चाई

इस हालत में है बिहार में नकल की तस्वीर खींचने वाला फोटोग्राफर

खींच रहे थे मोदी की फोटो, खिंच गई मोदी के साथ फोटो




Tags:                               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran