blogid : 316 postid : 819090

क्रिसमस और नए साल पर पैसा जुटाने के लिए इस मां ने ढूंढा अनोेखा तरीका

Posted On: 19 Dec, 2014 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

कभी विश्व का सबसे शक्तिशाली देश रहे ब्रिटेन को आज भी एक संपन्न राष्ट्र माना जाता है, पर इस उपभोक्तावादी देश में भी गरीबी के ऐसे उदाहरण मिल जाते हैं जो मानवीय संवेदनाओं को झकझोर कर रख देती है. साल के इन अंतिम दिनों में जहां सारा ब्रिटेन क्रिसमस और नए साल के उल्लास में डूबा हुआ है वहीं कुछ नागरिकों के लिए इस जश्न के खर्चे उठाना बेहद कठिन है.


br mlk p


इन दिनों ब्रिटिश मीडिया में एक चार बच्चों की मां की खबर छाई हुई है जिसने खुलासा किया है कि वह आने वाले क्रिसमस और नए साल पर पैसा एकत्रित करने के लिए अपने स्तन का दूध बेचती है. 26 वर्षीय रेबेका हडसन ने बताया है कि अपने स्तन का दूध बेचकर उन्होंने अबतक 3,700 पाउंड यानी तकरीबन 3.60 लाख रुपए इकट्ठे किए हैं.


Read: ये तरीकें आपके पहले डेट को बना देंगे परफेक्ट


रेबेका का कहना है कि उन्हें यह आइडिया तब आया जब उन्हें यह एहसास हुआ कि जितना उनके सबसे छोटे बेटे मिली को दुध की आवश्यकता है उससे ज्यादा दूध उनके स्तनों से निकलता है. मिली एक साल का है. रेबेका के अनुसार उनके पास 8 समर्पित खरीददार हैं जो रोजाना उनसे दूध खरीदते हैं. रेबेका अपने स्तन का 1 बोतल दूध 12.50 पाउंड यानी 1233 रुपए में बेचती हैं.


mother breastfeeding


रेबेका का कहना है कि, “मेरे ग्राहक मेरे दूध का किस तरह इस्तेमाल करते हैं यह उनके ऊपर है. कुछ लोग स्तन के दूध का प्रयोग यौन क्रियाओं के लिए करते हैं लेकिन मैं किसी तरह का भेदभाव नहीं करती चाहे कोई मेरे दूध का प्रयोग यौन क्रियाओं के लिए करे या बॉडीबिल्डिंग के लिए.”


Read: एक लड़की से शादी करने के लिए वो खुद लड़की बन गया, जानें क्या है इस शादीशुदा जोड़े की हकीकत


रेबेका कहती हैं कि व्यस्कों द्वारा स्तन का दूध पीने में कोई बुराई नहीं हैं यह बिल्कुल प्राकृतिक है. “कुछ लोग स्तन का दूध पीने के नाम पर नाक-भौं सिकोड़ते हैं पर यह उनकी समस्या है. यह प्राकृतिक होता है और इसमें विटामिन की प्रचूर मात्रा पाई जाती है.” Next…


Read more:

यह वो महिलाएं हैं जिन्होंने ना केवल अपने क्षेत्र में पहली बार कदम रखा बल्कि अपनी प्रतिभा से भारत की दिशा ही बदल डाली

इस शादी में रिश्तेदार हैं, बाराती हैं, दुल्हन है लेकिन दुल्हा अजीब है

11 साल के बच्चे ने आइंस्टीन और हॉकिंस को आईक्यू के मामले में पछाड़ दिया… पढ़िए कुदरत का एक और चमत्कार




Tags:                               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran