Menu
blogid : 316 postid : 791410

क्यों बन गया यह बच्चा सारी दुनिया का दुलारा जिसके लालन पालन के लिए मिले लाखों डॉलर

ऐसा माना जाता है कि खून का रिश्ता इस दुनिया का सबसे मजबूत रिश्ता होता है, पर कई बार इंसानियत के रिश्ते के आगे खून का रिश्ता बेहद फीका नजर आता है. आधुनिक युग में बदलती तकनीक और जीवन पद्धति के साथ हर रिश्ता खुद को पुन: परिभाषित कर रहा है. आधुनिक युग में ऐसे कई जटिल रिश्ते उभर आएं हैं जो कई तरह के सवाल खड़े करते हैं. ऐसा ही एक रिश्ता है सरोगेट मां, सरोगेट बच्चा और उसके जैविक मां बाप का. दुनिया भर में इस रिश्ते की जटिलताओं पर बहसें चल रहीं हैं और हाल ही में सामने आए एक मामले ने इस बहस को और गरम कर दिया है.


GammySurrogatesBaby


एक ऑस्ट्रेलियन दंपत्ति डेविड और वेंडी फरनेल इस साल अगस्त में उस वक्त अंतरर्राष्ट्रीय अखबारों की सुर्खियां बन गए जब थाईलैंड की एक सरोगेट मदर पैथरामॉन गोय चैनबुआ ने यह दावा किया की इस ऑस्ट्रलियाई दंपत्ति ने गैमी नाम के सरोगेट बच्चे को, जो एक अनुवांशिक बीमारी डाऊन सिंड्रोम से पीड़ित था, स्वीकार करने से मना कर दिया जबकि उसके जुड़वा बहन को वे अपने साथ ले गए.


Read: एक अविश्वसनीय सच, मिलिए गर्भ धारण कर बच्चा पैदा करने वाले दुनिया के पहले पुरुष से


इस सरोगेट बच्चे को उसके जैविक मां-बाप ने भले ही स्वीकार करने से इंकार कर दिया हो पर दुनिया भर से लोग इस बच्चे के लालन-पालन के लिए आगे आए हैं. दुनियाभर से दानदाता ग्रेमी के इलाज ओर देखभाल के लिए अबतक 240,000 डॉलर से अधिक की रकम दान दे चुकें हैं.

surrogate



‘गो फंड मी’ नामक संस्था ने गैमी के लिए अबतक 241,620 डॉलर एकत्रित लिए हैं और अब वह इस फंड को ‘हैंड अक्रॉस वाटर’ संस्था को हस्तांतरित कर रहे है जिसे अभी भी दान प्राप्त हो रहा है. इस संस्था के अध्यक्ष पीटर बैनीस पिछले हफ्ते थाईलैंड में गैमी के सरोगेट मां और उसके परिवार से मिले. बैनीस उस प्राइवेट अस्पताल के निदेशक से भी मिले जहां कुछ दिन पहले ही निमोनिया का इलाज कराने के लिए गैमी ने 11 दिन बिताए थे.


gammy


बैनीस ने फेसबुक पर पोस्ट किया है कि “हमने अस्पताल द्वारा गैमी को मुहैया कराई जाने वाली सेवाएं और इलाज के ऊपर चर्चा की.”


आखिर क्यों नहीं रोई यह मासूम, जो हुआ इस मासूम बच्ची के साथ उसे देखकर आपकी रूह तक कांप उठेगी

बैनीस ने कहा है कि, “हमने परिवार के लिए नए आवास की व्यवस्था की है जहां स्वच्छ पानी और बिजली की व्यवस्था है. हमने यह आवास प्राईवेट अस्पताल के नजदीक चुना है साथ ही हम इस परिवार को हर महीने  एक निश्चित रकम भी देंगे.”

वहीं बैनीस के जैविक पिता के बारे में यह सूचना मिली है कि 90 के दशक में तीन लड़कियों के साथ बदसलूकी करने के अपराध में वह जेल गया था जिसके बाद अस्ट्रेलियाई एजेंसिया उसकी जांच कर रहीं हैं.


Read more:

रोमांटिक नॉवल से भी ज्यादा रुमानी है इनकी रियल लाइफ लव स्टोरी

आप की शक्ल भी इनमें से किसी एक से जरूर मेल खाती होगी, जानिए कौन है आपका हमशक्ल

शादी के गाउन में सिलाकर बच्चे को जमीन पर घंटों घसीटा, क्या एक मां ऐसी भी हो सकती है?


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh