blogid : 316 postid : 772103

प्रेमी के साथ मिलकर खुद के ही बच्चे को बनाया अपनी हवस का शिकार, क्या ऐसी होती है मां? पढ़िए इंसानियत को शर्मसार करती एक घटना

Posted On: 8 Aug, 2014 social issues में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

‘मां’ नाम पर सवाल उठाने वाला शायद ही इस दुनिया में कोई होगा लेकिन जब जीवन की सच्चाई ही हमें मां की छवि पर भी शक करने को मजबूर कर दे तो उसके बाद किसी भी अन्य रिश्ते पर विश्वास नहीं रहता. कुछ ऐसा ही अनुभव हुआ होगा 11 साल के उस बच्चे को, जिसके साथ उसे जन्म देने वाली मां ने ही इतना बड़ा धोखा किया.


child abuse


ये एक ऐसी मां है जिसने अपनी हवस का शिकार किसी और को नहीं बल्कि अपने ही बेटे को बनाया. इतना ही नहीं, अपने बेटे को इस कदर परेशान करते समय उस दृश्य को उसने अपने प्रेमी को वैबकैम के जरिये दिखाया. इस बेहद शर्मनाक हरकत को उस मां ने अपने प्रेमी के साथ पूरी योजना के साथ घर के एक कमरे में अंजाम दिया.


कैसी होगी वो मां…


39 वर्षीय उस महिला के दो बेटे हैं जिसमें से उसने अपने बड़े बेटे को जिसकी उम्र केवल 12 साल है, इस हैवानियत का शिकार बनाया. यह महिला अपने परिवार के साथ इंगलैंड के ब्रिस्टल शहर में रहती है लेकिन उसका प्रेमी किसी दूसरे शहर में रहता है. महिला का खुद का कहना है कि उसने यह सब अपने प्रेमी के कहने पर ही किया.


child abuse 2


इस दर्द से गुजर रहे उस बच्चे ने पूरी घटना बताई और कहा, “जब मेरे साथ वो सब हो रहा था तब मैंने अपनी मां को फोन पर किसी के साथ बात करते हुए भी सुना था. वो कौन था यह मैं नहीं जानता, लेकिन मेरी मां उससे आगे क्या करना है इस बारे में बार-बार पूछ रही थी.” यह सब पढ़ते हुए हमें बेहद शर्म महसूस हो रही है तो उस मासूम बच्चे का क्या हाल हो रहा होगा जिसके साथ यह पूरा वाक्या हुआ.


Read More: यहां हर दूसरा बच्चा ‘एक्स्ट्रा’ है जिसकी किसी को जरूरत नहीं, पढ़िए सड़कों पर बिलखते हजारों नवजात बच्चों की मार्मिक हकीकत


खुद बताया अपना गुनाह


इस पूरी घटना में सबसे ज्यादा हैरान करने वाला वाक्या तब देखने को मिला जब उस मां ने अपने बेटे को इस कदर सताने के बाद इस करतूत कि शिकायत भी खुद दर्ज कराई. अपनी हरकत को अंजाम देने के बाद वो महिला खुद पुलिस के पास गई और सारी घटना बयां की.


sad teddy


उसका कहना है कि उसने ऐसा अपने प्रेमी के दबाव में आकर किया है. वह खुद यह सब कभी भी करना नहीं चाहती थी लेकिन प्रेमी की मांग पर उसने अपने बेटे तक को इस कदर शिकार बनाया.


क्यों किया उसने ऐसा?


फिलहाल उस मां को कानून ने तीन साल व तीन महीने की सजा सुनाई है. जबकि बच्चों को सरकारी संस्था की ओर से हर संभव मदद की जा रही है. इस मामले में हुई पूछताछ व कार्रवाई के बाद एक और सच सामने आया है. उस महिला को हिरासत में लेने के बाद कुछ डॉक्टरों द्वारा भी उसे परखा गया.


child sexual abuse


डॉक्टरों का कहना है कि यह महिला मानसिक रूप से परेशान है, उसकी मानसिक हालत अतिसंवेदनशील है जिस कारण वह किसी के भी नियंत्रण में आसानी से आ जाती है, उसके कहे अनुसार काम करने लगती है.


उन्होंने जो खोया वो कौन जाने


इस सारी घटना के बाद उस मां को सजा मिल गई और उसके मासूम बच्चों को सरकार द्वारा अति आवश्यक निगरानी में रखा गया है. यूं तो सरकार उनकी हर संभव मदद कर रही है लेकिन जो उन्होंने खोया है उसका अंदाजा हम खुद भी नहीं लगा सकते. उनका जीवन, उनका भविष्य उन घिनौने लम्हों में धस गया है जिसे उसने अपने जिंदगी से कभी भी नहीं चाहा था.


Read More: उसका चेहरा खराब करने में प्रेमी ने कोई कसर नहीं छोड़ी, फिर भी वह बन गई ब्यूटी क्वीन

पहले शराब पिलाते हैं फिर इलाज करते हैं, क्या यहां मरीजों की मौत की तैयारी पहले ही कर ली जाती है?

कुदरत के कहर से लड़ती एक मां की कहानी, शायद आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा

Web Title : mom-sexually-abused-her-son



Tags:                                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

2 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

sumit chaurasiya के द्वारा
August 12, 2014

not to find that what ia matter and how to solve it…..

irshad ul nihal के द्वारा
August 12, 2014

फाततद


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran